Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Fast X' Ending Explained In Hindi

 Fast X, एक योजित त्रिलोजी का पहला हिस्सा, जो तेज़ी से आने वाली घटनाओं, डेयरिंग स्टंट्स, मजेदार हास्य और विन डीज़ल की आकर्षक प्रतिभा के साथ "द फास्ट एंड द फ्यूरियस" श्रृंखला को संगठित रूप में निष्कर्ष तक पहुंचाएगा, यह प्रशंसापूर्ण फ्रेंचाइज़ी के पुराने दिलचस्प प्रशंसकों को संतुष्ट करता है। "एक अंतिम सवारी" के पहले के दावों के बावजूद, फिल्म स्पष्ट रूप से घटनाओं को स्थापित करती है जो परिवार की कहानी के इस अध्याय को समाप्त करने का उद्देश्य रखती है। 2001 की मूल फिल्म ने इतने गहन पौराणिकता और बहुत सारे क्वेल्स की उत्पत्ति की है, यह अद्भुत है, लेकिन "द फास्ट एंड द फ्यूरियस" के प्रशंसक इन्टरकनेक्टेड कहानी रेखाओं और बार-बार आने वाले पात्रों का पालन करने के लिए अड़िग हैं। फिल्म खुलासों और अप्रत्याशित मोड़ों से भरी हुई है, लेकिन यह एक चौंका देने वाली पल के साथ समाप्त होती है जो आगामी दो हिस्सो


Fast X' Ending Explained In Hindi: दुश्मनी का मास्टरमाइंड उनके परिवार और दोस्तों को धमकाता है।
Join Telegram

एक बार के लिए, डोम खुद को एक स्थिर परिस्थिति में पाते हैं जहां वह अपनी पत्नी और बच्चे के साथ जुड़ सकते हैं। उन्हें अपने बेटे ब्रायन मार्कोस (एबेलो पेरी) को ड्राइव करना सिखाना और लेटी ओर्टिज (मिशेल रोड्रिगेज) के साथ समय बिताने का आनंद मिलता है। हालांकि, डोम का आराम केवल अस्थायी होता है, क्योंकि अपराधिक मास्टरमाइंड डांटे रेयेस (जेसन मोमोआ) उसके परिवार और दोस्तों के लिए खतरा है। रोमन (टायरीज गिबसन), टेज (लूडाक्रिस), हान (संग कांग), रैम्सी (नाथाली एमानुएल), मिया (जोर्डाना ब्रूस्टर) और जेकब (जॉन सीना) सभी खतरे में हैं, लेकिन डांटे विशेष रूप से ब्रायन को परेशान करने के लिए निशाना बनाता है। डोम को रेयेस को गिराना और अपने परिवार की सुरक्षा करनी होगी, लेकिन रेयेस पिछले सभी दुश्मनों की तुलना में एक अनियंत्रित और क्रूर प्रतिपक्षी साबित होता है। जानें कि फिल्म आवश्यक विवरणों के साथ कैसे समाप्त होती है।


डॉम और उसकी टीम को एक गुप्त मिशन के लिए वैटिकन भेजा जाता है।


फैंस को सुनिश्चित करना चाहिए कि वे नई फ़िल्म से पहले फास्ट फाइव को देखें, न केवल इसलिए कि यह श्रृंखला का सबसे बेहतरीन हिस्सा है, बल्कि इसलिए भी कि पांडव और उनके प्रेरकों की समझ के लिए पांचवीं फ़िल्म की घटनाएँ महत्वपूर्ण हैं। डांटे के पिता, जिन्हें रियो दे जेनेरो में मार दिया गया, वही थे जिनके खज़ाने को डॉम ने चुराया था, और प्री-टाइटल सीक्वेंस फास्ट फाइव के प्रमुख चोरी को डांटे के दृष्टिकोण से दोहराता है। मौत के मुंह से बचकर, डांटे ने एक दुष्ट योजना बनाई है ताकि उसके तोरेट्टो परिवार के प्रत्येक सदस्य को तोड़ और मिटा सके। उसने साइफर (चार्लीज़ थेरोन) के माध्यम से एक सेना को भर्ती किया, उसके मुख्यालय में घुसपैठ की और उसके गार्ड्स को उनके प्यारे परिवार को धमकाकर मजबूर किया। डांटे उदासीनतापूर्वक कहता है कि जबकि साइफर ने दुनिया को नियंत्रित करने का लक्ष्य रखा था, उसकी इच्छा 


दांते ने रोमन, तेज, हान और रैम्सी को वैटिकन के लिए एक गुप्त मिशन में भर्ती किया। उनको अनजाने में पता चलता है कि दांते की असली योजना शहर में एक बम विस्फोट करने की है। दोम, छोटे नोबडी के साथ परामर्श करने के बाद, धोखाधड़ी का पता चलते ही रोम की ओर जल्दी से लेटी के साथ दौड़ता है टीम को चेतावनी देने के लिए। इस बीच, मिया ब्रायन की सुरक्षा करने के लिए पीछे रहती है, लेकिन उनके घर पर हमला होता है। जैकब दोम के बेटे को बचाता है और दोम के सुरक्षित घर का पता लगाने के लिए एक यात्रा पर निकल जाता है। हालांकि, टीम सफलतापूर्वक विस्फोट से नागरिक हत्याओं को रोकती है, लेकिन शहर को बड़ा नुकसान होता है, जिससे उन्हें दुनिया की सबसे चाहिती सूची में शामिल कर दिया जाता है। "नोबडी" कार्यक्रम के नए नेता एम्स ने तेस को, मिस्टर नोबडी की बेटी, दोम और उनके परिवार को पकड़ने के लिए टास्क दिया है।मदद करने के लिए रोम यात्रा करने के लिए उसे वफादार रहती है, इसके बाद भी दांते की षडयंत्र से अपने पिता के अद्याय को जोड़ने के संदेह करते हुए। दुखदर्मियों से पीछे रहते हुए उन्होंने अनुभव किया है कि शासकीय एजेंटों द्वारा लेटी का अपहरण नहीं रोक सकता


Fast X के पास कई नए और परिचित चेहरे हैं।


ग्रुप से अलग होने के बाद, डॉम ब्रायन और जेकब को एक सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने के लिए निकलते हैं। इसी बीच, हैन, तेज, रोमन और रैम्सी गुप्त रूप से काम करते हैं ताकि वे एक कुशल हैकर (पीट डेविडसन द्वारा एक मनोरंजक कैमियो में निभाते हैं) को खोज सकें और उनके पिछली फ़िल्मों के बैंक खातों से चुराए गए धन को वापस प्राप्त करें, जिसे डांटे ने साइबर तरीके से चुरा लिया था। हालांकि, उन्हें अपने पैसे वापस नहीं मिल पाते हैं, लेकिन वे शॉ (जेसन स्टैथम) को खोजने में सफल होते हैं। शॉ डांटे के अनुयायों से उनकी बचाव में मदद करता है लेकिन उसे यह जानकर कि उसकी मां का अपहरण किया गया है, एक निजी मिशन के लिए रवाना हो जाता है।


जबकि कारागार में, लेटी खुद को सिफर के सामने खड़ी पाती है। शुरुआत में दोनों मददगार इस्तेमाल कर लड़ते हैं, लेकिन आखिरकार सिफर लेटी को यह समझा देती है कि उसके पास एक योजना है जिससे वह दोनों को मुक्त कर सकती है और वे डांटे पर प्रतिशोध ले सकते हैं। वे अंटार्कटिका में एक कारागार में अलग हो गए हैं, लेकिन सिफर ने गैल गैडट की गिसेल याशार की मदद से एक जलयान द्वारा भागने की व्यवस्था की है, जो अचानक आखिरी में दिखाई देती है।


Fast X का एक अद्भुत अंत है।


डॉम की यात्रा ब्रायन को बचाने की बजाय उलझन में आ जाती है जब पता चलता है कि एम्स ने शुरुआत से ही डांटे के साथ गुप्त रूप से काम किया है। एक अव्यवस्थित पीछावट के दौरान, डांटे को कुछ समय के लिए जैकब की कार से ब्रायन छीन लेता है। डॉम समय पर ही ब्रायन को बचा लेते हैं, लेकिन जैकब अपनी कार को बर्बाद करके डांटे के कुछ लोगों को नष्ट करने के लिए अपना बलिदान दे देता है। डॉम और जैकब एक रोमांचकारी भागोदवाली में घायल डांटे से मुक्त होने में मात्र बचते हैं, जहां वे तैरते-तैरते तकलीफ में बहुत ही करीब से डूबने से बचते हैं। यह आशा की जाती है कि डांटे अगले दो फिल्मों में अपना पीछा जारी रखेगा।



Fast X में सबसे बड़ी चौंकाने वाली घटना पोस्ट-क्रेडिट्स सीन में होती है जहां हॉब्स (द्वेन जॉनसन) फ्रैंचाइज़ी में वापसी करते हुए दिखाई देते हैं। अपराधी घोषित होने के बावजूद, हॉब्स अपने निशानों का पीछा कर रहे हैं और डांटे के निगरानी नेटवर्क में से एक का पता लगाते हैं। डांटे चेतावनी देते हैं कि हॉब्स भी खतरे में हैं, खासकर जब से हाल ही में हॉब्स ने अपने सामोअन लोगों और बेटी के साथ दोबारा मिलवाया है। यह कैमियो चौंकाने वाली है क्योंकि जॉनसन और डीज़ल के बीच काफी सालों तक चली रही एक मशहूर विवाद रही है। रिपोर्ट के हिसाब से, जॉनसन ने पिछले साल डीज़ल की कैमियो के अनुरोध को मना कर दिया था, लेकिन यह एक सतर्क धोखा था जिससे यह आपत्ति गुप्त रखी जा सकती थी।


Read More

Succession Season 4 Episode 8: Five Surprises & Revelations on Intense Election Night

Scoop' Trailer Netflix Series: A Riveting Crime Drama Unfolds

The Mother Ending Explained: Jennifer  Lopez Takes on Action in 'The Mother

BlackBerry's Ending Explained: A Riveting Tale of Rise, Decline, and Controversy


Post a Comment

0 Comments